Google map hidden settings : पिता का फोन और बैग चुराकर भागा चोर, बेटे ने गूगल मैप के जरिए पकड़ा; आप भी करलें ये सेटिंग

Spread the love

Google Map hidden settings: गूगल मैप कई सुविधाएं प्रदान करता है, जिसमें एक ऐसी सुविधा भी शामिल है जो उपयोगकर्ताओं को उनके मित्रों और परिवार के साथ लोकेशन साझा करने की अनुमति देती है।

Google map hidden settings: एक व्यक्ति ने इस सुविधा का उपयोग करके अपने पिता का चोरी हुआ फोन और अन्य सामान दो घंटे में वापस पा लिया और पूरी स्थिति को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक थ्रेड में साझा किया।

Google map hidden settings: तमिलनाडु के रहने वाले राज भगत पी ने दावा किया कि उनके पिता ट्रेन में नागरकोइल से त्रिचि की यात्रा कर रहे थे, उनके पिता के साथ ट्रेन में चढ़े एक व्यक्ति ने उनका बैग और मोबाइल फोन चुरा लिया। चोर ट्रेन से उतर गया लेकिन चोरी हुए मोबाइल को बंद नहीं किया। चोर ने यहीं गलती करदी आमतौर पर चोर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण चोरी करने के बाद उसे बंद कर देते हैं।

CAA latest news : इस महीने लागू हो जाएगा CAA, ये है इस एक्ट का प्रावधान !

भगत ने कहा कि उनके परिवार के सदस्यों के मोबाइल फोन में लोकेशन शेयरिंग चालू है, जिससे उन्हें मोबाइल के लोकेशन को ट्रैक करने की अनुमति मिलती है।

चोर दूसरी ट्रेन से नागरकोइल वापस आ रहा था

Google Map hidden settings

भगत ने दावा किया कि गूगल मैप्स पर लोकेशन से पता चला कि चोर ट्रेन ट्रैक के जरिए यात्रा कर रहा है, जिससे यह पता चला कि चोर दूसरी ट्रेन से नागरकोइल लौट रहा था।भगत ने अपने दोस्त के साथ चोर का पीछा किया और उसकी लोकेशन के आधार पर उसे ट्रैक कर लिया।

Mahtari Vandan scheme 2024:अब हर गृहस्थ महिला को सरकार देगी महीने के 1000 रुपए 

Google Map ने चोर की लोकेशन 2 मीटर तक सटीक दिखाया, फिर क्या भगत ने अपने पिता के bag के जरिए चोर की पहचान करली जिस पर CITU (भारतीय व्यापार संघ केंद्र) लिखा था।

भगत ने कहा

“मेरे पिताजी यूनियन एक्टिविस्ट हैं। मैंने और मेरे दोस्त ने बस स्टैंड पर चोर का सामना किया और बस स्टैंड पर अन्य लोगों की मदद से, हमने मेरे पिता का फोन और बैग चोर के हाथों से ले लिया।”

National scholarship scheme 2024 -अब फ्री में करें अपने स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई, NSP की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द करें आवेदन।

गूगल मैप्स पर लोकेशन शेयरिंग ऐसे करें चालू

  • मैप्स ऐप खोलें और अपनी प्रोफ़ाइल फोटो पर क्लिक करें
  • दिख रहे विकल्पों में से लोकेशन शेयरिंग विकल्प पर क्लिक करें
  • आपको कई विकल्प दिखेंगे जिनके साथ आप लोकेशन साझा कर सकते हैं, जिनके साथ आपको लोकेशन साझा करना हो उनको सेलेक्ट करें।
  • सेलेक्ट करने के बाद Share पर टैप करें गूगल मैप आपकी लोकेशन साझा करना शुरू कर देगा।
  • आप जब तक चाहें लोकेशन साझा कर सकते हैं।

1 thought on “Google map hidden settings : पिता का फोन और बैग चुराकर भागा चोर, बेटे ने गूगल मैप के जरिए पकड़ा; आप भी करलें ये सेटिंग”

Leave a Comment