UP Politics News: पश्चिमी UP में BSP को सबसे बड़ा झटका,2 दिग्गज हाथी से उतरे.

Spread the love

UP Politics News: बसपा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। यूपी में (UP Politics) तो मानो जैसे बसपा के लिए शनि की साढ़ेसाती चल रही हो। हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में बसपा की बुरी तरह हार हुई और बसपा पूरे देश में कहीं से भी एक भी लोकसीट नहीं जीत सकी।

लोकसभा चुनाव में हुई हार पर मंथन चल ही रहा था लेकिन इसी बीच अब बसपा को 2 और बड़े झटके लग गए। यूपी विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बीएसपी को बीते शनिवार चंद घंटों में एक के बाद एक दो बड़े झटके लगे हैं। जहाँ पश्चिमी यूपी के दो दिग्गज नेताओं ने पार्टी को अलविदा कह दिया है।

Also Read – Cyber Crime Alert ये ब्राउजर यूज करने वाले हो जाएँ सावधान,भारत सरकार ने जारी किया साइबर Security Alert

बिजनौर लोकसभा सीट से 2024 लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे चौधरी विजेंद्र सिंह ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती को अपने सभी पदों से इस्तीफा भी भेज दिया है। तो वहीँ दूसरी और सहारनपुर के पूर्व सांसद रहे कारोबारी हाजी फजलुरर्हमान ने भी बीएसपी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। और अब उनके दो जुलाई को समाजवादी पार्टी में शामिल होने की संभावना हैं।

Also Read – National housing bank के Assistent Manager Scale I सहित इन पदों पर निकली वैकेंसी।ऐसे करें अप्लाई

बिजनौर से लोकसभा चुनाव में बीएसपी के टिकट पर सांसद का चुनाव हारे चौधरी विजेंद्र सिंह की नजर अब मीरापुर सीट पर होने वाले उपचुनाव पर है। उनके RLD या किसी अन्य दल में शामिल होने की संभावना से भी इन्‍कार नहीं किया जा सकता। 

UP Politics
chaudhary bijendra singh

UP Politics news : अब कहाँ होगा विजेंद्र सिंह का नया ठिकाना 

उपचुनाव से ठीक पहले बसपा को अलविदा कहने वाले चौधरी विजेंद्र सिंह से जब बसपा छोड़ने का कारन पूछा गया तो उन्होंने कहा ,

“बहनजी ने मुझे बिजनौर से टिकट देकर लोकसभा का चुनाव लड़ाया और इसके लिए मैं उनका हमेशा आभारी रहूंगा लेकिन राजनीति में नए रास्ते तो तलाशने ही पड़ते पड़ते हैं।”

जब उनसे पूछा गया की बसपा छोड़ कर अब किस पार्टी में जा सकते हैं चौधरी विजेंद्र सिंह ने कहा कि , समर्थकों से बात कर फैसला लूंगा कि नया घर कहां होगा। मीरापुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर पर उन्होंने कहा कि , समर्थक चाहेंगे तो मीरापुर विधानसभा से चुनाव बिल्कुल लडूंगा…थोड़ा रुक जाइए जल्द ही आपको मेरे नए ठिकाने का पता चल जाएगा। 

सपा में जाने की बात हो गई है : हाजी फजलुरर्हमान

सहारनपुर लोकसभा सीट से 2019 में बसपा के टिकट पर सांसद बनने वाले हाजी फजलुरर्हमान ने पार्टी छोड़ने के बाद कहा है कि उनकी समाजवादी पार्टी में जाने की बात हो गई है। और वो दो जुलाई को सपा में शामिल हो सकते है।

UP Politics
Haji Fazalur Rahman

UP Politics में हाजी फजलुर्रहमान का अच्छा कद है वो सहारनपुर नगर पालिका में सभासद भी रह चुके हैं। हालाँकि 2017 में वो बीएसपी के टिकट पर महापौर का चुनाव हार गए थे। इसके बाद बसपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें प्रत्याशी बनाया और बसपा के टिकट पर वो सांसद चुने गए थे। हालाँकि तब (2019) में बसपा ,सपा और आरएलडी का गठबंधन था।

Also read – रात भर सो नहीं सके थे Rohit Sharma ,ये है Rohit Sharma के सन्यास लेने की इनसाइड स्टोरी !

2024 के लोकसभा चुनाव से बसपा ने हाजी फजलुरर्हमान का टिकट काटकर माजिद अली को प्रत्याशी बनाया था तभी से वो पार्टी से नाराज चल रहे थे। लोकसभा चुनाव के दौरान ही उनके समाजवादी पार्टी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। क्योंकि वह पूरे लोकसभा चुनाव के दौरान बीएसपी के प्रचार से दूर थे।

https://www.instagram.com/hajifazlurmp/?hl=en

Leave a Comment